Monday 27 November 2017

Svetlin - minev - विदेशी मुद्रा - कारखाना


बड़े धन के बाद नवम्बर 2007 में शामिल हुए स्थिति: 1,756 सदस्य सदस्य मैं अपने धागे को अपने 15-वर्षीय व्यापार अनुभव को साझा करने के इरादे से शुरू करता हूं। दरअसल मैंने पहले ही ऐसा किया है लेकिन मेरी किताबें बल्गेरियाई में हैं और यह ज्यादातर एफएफ पाठकों के लिए थोड़ी मुश्किल हो सकती है। मुझे अपने व्यापारिक शैली के पीछे तर्क की व्याख्या करें। इन सभी वर्षों के बाद विदेशी मुद्रा और वायदा कारोबार मैं एक बात समझता हूं - यदि आप लाभ बनाना चाहते हैं तो सिर्फ बड़े पैसे का पालन करें। यह वही है जो व्यापार सभी के बारे में है मुद्दा यह है कि बड़े लोग आपको अग्रिम में कभी नहीं बताते हैं कि वे क्या करना चाहते हैं और आपको ये सोचने के लिए सीखना होगा कि वे जिस तरह से सोचते हैं। अच्छी बात यह है कि एफएक्स बाजार में सभी प्रमुख खिलाड़ी हमारे जैसे लोगों द्वारा प्रबंधित होते हैं और हम सफलतापूर्वक यह पता लगाने की कोशिश कर सकते हैं कि वे व्यापार कैसे करते हैं। मैं आपको अपने सिस्टम के सटीक नियम नहीं बता सकता क्योंकि यह मेरे 12-वर्ष के अनुभव पर आधारित है और मैंने महसूस किया है कि बाजार की एकमात्र स्थिर विशेषता यह है कि यह हर समय बदल रहा है। बेशक मैं कहीं नहीं के बीच में अपनी स्थिति खोलता हूं और मेरे मूल नियम हैं: 1. स्थिति मजबूत समर्थन या प्रतिरोध (एमए, स्विंग हिलो, पीव्स, प्रवृत्ति लाइन, आदि) के पास ही खुली जाती है 2. प्रविष्टियां 1 मिनट चार्ट और उद्धरण एक फिल्टर के रूप में उपयोग किया जाता है 3. सहसंबंध बाजार दिशा की एक अच्छी पुष्टि है। 4. लगभग सभी पद प्रचलित रुझान की दिशा में हैं। 5. मैं एक प्रमुख बाज़ार केंद्र खोलने के बाद या बस के बाद प्रविष्टियों की तलाश कर रहा हूं। 6. स्थिति का प्रारंभिक रोक ज्यादातर मामलों में 5-6 pips है, जबकि पहला लक्ष्य 20 pips है। स्टॉप 5-6 पिप्स लाभ के बाद BE में स्थानांतरित हो गया है। वास्तविक प्रविष्टियों के लिए मैंने एक तकनीक का इस्तेमाल किया जो मेरा एक मित्र एसटीई (स्वेतलिन ट्रिक एंट्री) था। यह जो रॉस टीटीई (ट्रेडर्स ट्रिक एंट्री) के समान है, लेकिन आईएम ने इस स्थिति को पहले खोलने की कोशिश की। कुछ वास्तविक उदाहरणों के साथ बीमार मेरी बात स्पष्ट करने की कोशिश करते हैं I इष्टतम फ़ॉरेक्स सॉल्यूशंस नवम्बर 2007 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 1,756 पोस्ट यह पहला उदाहरण है। सेट अप EURUSD की 1 मिनट की चार्ट पर एक झंडा था। यह प्रविष्टि NYSE के खुले होने से पहले थी, क्योंकि इस दिन यूरो और स्टॉक मजबूत सहसंबंध दिखाया गया था। शुरुआती रोक 5 pips था और लक्ष्य 40 pips था। स्थिति का आधा बीई पर बंद कर दिया गया था लेकिन बाकी के लिए सीमा हिट हुई थी। forexstrategybuilderforu। bat853ampinline इष्टतम फ़ॉरेक्स सॉल्यूशंस नवम्बर 2007 में शामिल हो गया स्थिति: सदस्य 1,756 डाक एक व्यापार का नतीजा प्रविष्टि के लिए उपयोग किए जाने के बजाय स्थिति प्रबंधन पर निर्भर करता है। इस तथ्य को अधिकांश व्यापारियों के लिए समझना मुश्किल है और यही वजह है कि वे पैसे खो देते हैं। इस उदाहरण में आप देख सकते हैं कि स्केलिंग के लिए मैं अपना एसईटी कैसे स्थापित करता हूं। आज बाजार कहीं नहीं जा रहा था और था इसलिए मैं बहुत कम जोखिम वाले छोटे मुनाफे लेने की सलाह देता था। यह स्थिति 4 पिप्स प्रारंभिक रोक के साथ थी और 5 मिनट के बाद 5 मिनट के बाद बंद हो गई थी। अटैचड इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) 15 मिनट के चार्ट पर 1.4242 पर एक स्पष्ट समर्थन दिखाई दे रहा है। यह बहुत ही छोटी सी स्टॉप के साथ पिछली कीमत के कदम की दिशा में प्रवेश करने के लिए बहुत अच्छा स्तर है। मैंने 1.423838 में 5 पीप के आरंभिक स्टॉप के साथ खरीदा था। पहला हिस्सा 1.42506 पर बंद हुआ, दूसरा 1.42582 था। बाकी की स्थिति 1 पीईपी लाभ पर रोक के साथ बची हुई है। संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) नवम्बर 2007 में शामिल हुई स्थिति: सदस्य 1,756 डाक यह मेरा पसंदीदा सेट है और मैं इसे STE कहता हूं। यह विचार है कि एएमए की ओर सुधार के बाद बड़े पैसे के बाद आंदोलन में प्रवेश करें। पद के पहले और दूसरे भाग के 5-6 पिप्स लाभ के लिए बंद किया गया था जब स्थिति 5 मिनट से अधिक के लिए खुल रही थी। मुझे हमेशा समय की सीमा या सीमा होती है क्योंकि जब आप 1 मिनट के चार्ट से संकेतों का व्यापार करते हैं या स्थिति पढ़ने के टेप को जल्दी से विकसित करना चाहिए इस बार दुर्भाग्य से तीसरे भाग को बीई में बंद कर दिया गया था। अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) नवम्बर 2007 में शामिल हुई स्थिति: सदस्य 1,756 डाक Ive यह भूल गया क्योंकि मैं 10:00 लंदन समय के बाद आमतौर पर व्यापार नहीं करता। यह 1.4300 के नीचे एक विक्रय अवसर था गोल संख्या सर्वश्रेष्ठ समर्थन या प्रतिरोध स्तरों में से एक है क्योंकि बड़े ऑर्डर उनसे ऊपर या नीचे स्थित हैं इससे बड़े पैसे की मदद से कुछ पिप्स बनाने का अच्छा मौका मिलता है मैं पिछले मूल्य में कमी के थकावट की प्रतीक्षा करता हूं और 2-3 पाइप्स ऊपर की तरफ रखता हूं। पहले दौर के साथ राउंड नंबर पर दो पिप्स ऊपर दिए गए थे। मैं अपनी प्रविष्टि में सुधार के लिए भी कुछ टेप पढ़ता हूं। स्थिति का पहला हिस्सा 5-6 पिप्स लाभ के लिए बंद है, दूसरा 10-12 पिप्स लाभ के लिए। आखिरी भाग के साथ मैं 1 मिनट के चार्ट पर प्रत्येक नए स्विंग हीलो को ऊपर से रोक कर कीमत की चाल का पालन करता हूं। मैं यह धागा अपने 12-वर्षीय व्यापार अनुभव को साझा करने के इरादे से शुरू करता हूं। दरअसल मैंने पहले ही ऐसा किया है लेकिन मेरी किताबें बल्गेरियाई में हैं और यह ज्यादातर एफएफ पाठकों के लिए थोड़ी मुश्किल हो सकती है। मुझे अपने व्यापारिक शैली के पीछे तर्क की व्याख्या करें। इन सभी वर्षों के बाद विदेशी मुद्रा और वायदा कारोबार मैं एक बात समझता हूं - यदि आप लाभ बनाना चाहते हैं तो सिर्फ बड़े पैसे का पालन करें। यह वही है जो व्यापार सभी के बारे में है मुद्दा यह है कि बड़े लोग आपको अग्रिम में कभी नहीं बताते हैं कि वे क्या करना चाहते हैं और आपको ये सोचने के लिए सीखना होगा कि वे जिस तरह से सोचते हैं। । नमस्कार srmfx, अच्छा धागा काश मैं हमेशा मेरी बात कहता हूं, विदेशी मुद्रा की 80 ऑउंस प्रकृति में सट्टा है Knowledgemoneymengamentdisciplinepotencial लाभ एफओआरएक्स जोखिम भरा buissnes है और अच्छा जोखिम नियंत्रण की आवश्यकता है .. डर पर खरीदें, लालच पर बेचते हैं। नमस्कार srmfx, अच्छा धागा काश मैं हमेशा मेरी बात कहता हूं, विदेशी मुद्रा की 80 ऑउंस प्रकृति में सट्टा है नोवेलगेमनीमेंजेंमेंट डायरेक्शनपॉटेन्सियल मुनाफे एफओआरएक्स जोखिम भरा कारोबार है और इसे अच्छे जोखिम नियंत्रण की जरूरत है .. हाय पीटर, आप बिल्कुल सही हैं। मुद्रा व्यापार पैसे बनाने के बारे में है और बुनियादी बातों का उपयोग केवल तभी किया जाता है जब आवश्यक हो ऑर्डर प्रवाह के बारे में यह सब यदि आप सही लोगों के साथ जाते हैं तो आप लाभदायक होंगे। आपका समीकरण बहुत महत्वपूर्ण है लेकिन अधिकांश व्यापारियों ने ज्ञान पर केवल फौक्स लगाया है। उन्हें लगता है कि एक और एकमात्र प्रणाली है जो हर समय सही है। मेरा अनुभव बताता है कि एमएम और अनुशासन बहुत अधिक महत्वपूर्ण हैं। इष्टतम फ़ॉरेक्स सॉल्यूशंस नमस्ते, मैं अपना धागा intreguing और उपयोगी पाते हैं। आप हमें बताएंगे कि आप कैसे व्यापार करते हैं। क्या आप केवल राउंड नंबर पर समर्थन और प्रतिरोध को देखते हैं या क्या आप थकावट या कीमत स्पाइक जैसे विशेष मूल्य कार्रवाई की खोज करते हैं EDIT: मुझे आपकी प्रोफ़ाइल पर एक नजर डालें I दिलचस्प। मैं इस धागा की सदस्यता लेंगे और आपके अनुभव के एक आदमी से बहुत अधिक उम्मीद की जाएगी। पॉपकॉर्न प्राप्त करना मैं समर्थन और पुनरुद्धार के स्तर के आसपास सही मूल्य कार्रवाई की खोज करता हूं। मैं यह मतलब क्या है exaclty समझा सकता है। यह ई पहेली की तरह है मैं पीए देख रहा हूं और एक विशिष्ट तस्वीर की तलाश कर रहा हूं और जब सभी भाग फिट होते हैं तो मैं रिगर को खींचता हूं। इष्टतम फॉरेक्स सॉल्यूशंस में शामिल हुए 2007 की स्थिति: सदस्य 1,756 डाक बिग लोग हमेशा छोटे व्यापारियों को आकर्षित करने की कोशिश करते हैं और लगभग वी टॉप या पैंदा के साथ कीमतों में बदलाव नहीं करते हैं। उनके पसंदीदा पैटर्न में से एक 1-2-3 शीर्ष और पैंदा हैं यह उदाहरण जूते कैसे व्यापार किया जा सकता है अच्छी बात यह है कि आप मूल्य की शुरुआत से शुरुआत करते हैं और बड़े पैसे का अनुसरण करके आप छोटे जोखिम के साथ अच्छे लाभ कमा सकते हैं। सबसे खराब स्थिति में जोखिम अनुपात 1: 3 है। सेट अप एक रिवर्सल कैंडलस्टिक है (यदि पिछला कदम नीचे था और यदि यह ऊपर था तो काले रंग का सफेद) जो कम या उच्चतर स्विंग के कारण होता है प्रवेश कम (बिक्री के लिए) ओ. टी. के ऊपर ऊब (खरीदने के लिए) उल्टा कैंडलस्टिक के नीचे 1 पीईप है। स्टॉप 2 पिप्स ऊपर है, कैंडलस्टिक के विपरीत छोर। प्रारंभिक स्टॉप लॉस आमतौर पर लगभग 10 पिप्स होता है, लेकिन उम्मीद की गई लाभ 40-50 पीिप्स है यदि कीमत आपकी स्थिति की दिशा में आगे बढ़ती है, तो इसके बाद के स्टॉप को ऊपर ले जाने के लिए इसका पालन करें। अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) सितंबर 200 9 में शामिल हुई स्थिति: सदस्य 1,188 डाक महान धागा srmfx, मदद करने के लिए परेशानी लेने के लिए धन्यवाद। Ive मेरे सिर रेत में बहुत लंबे समय के लिए था, 5 मिनट चार्ट पर हर कदम पर ध्यान केंद्रित बड़ी तस्वीर पर एक नज़र से अधिक के बिना मेरे परिणामों में काफी सुधार हुआ है जब से मैंने कीमतों के इंतजार की शुरुआत उन क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए की, जहां बड़े पैसे बैठे होने की संभावना है। मैं एक ही स्टॉप प्लेसमेंट और एंट्री पद्धति का उपयोग करता हूं, लेकिन एम 5 पर दर्ज हूं जिसका मतलब है कि मेरी स्टॉप सामान्यतः आपकी तुलना में बड़ी होती है। आप किस तरह के फैलाव के साथ काम कर रहे हैं यह सुनना चाहते हैं। मेरा ईयू पर 2.5 से 3 है और इसलिए 5 पाइप स्टॉप के पास केवल लगभग 2 पिप्स लंगर के कमरे होंगे। मुझे लगता है कि एम 1 प्रविष्टि विधि की एक उच्च असफलता की दर है लेकिन छोटे नुकसान मुझे एम 1 की कोशिश करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है Ive इस निष्कर्ष पर आया है कि आपके जैसे अनुभवी लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करते हैं क्योंकि वे जल्दी जानते हैं जब कोई स्थिति विफल होने की संभावना है और छोटे लाभ या छोटे नुकसान के साथ जल्दी में कट जाता है - जबकि मेरे जैसे लोग बड़ी हिट के लिए पकड़ते हैं क्या आप कहते हैं कि यह सच है या क्या आप हमेशा बाजार को आपके लिए फैसला करते हैं, क्योंकि मैं पूछता हूं कि मैंने शुरुआती मुकाबले के बारे में चालाक होने की कोशिश की लेकिन मुझे लगता है कि बहुत अच्छी चाल से बाहर हो रहा था। आईडी रिवर्सल बार में दर्ज करें और जब कीमत अगले पट्टी या दो पर बंद नहीं हुई - या ऊपर गई और रिवर्स हथौड़ा - आईडी निकास के साथ सीधे वापस आ गया, केवल कीमत देखने के लिए और ठीक से उतरो। मुझे यकीन है कि ये खेल हैं कि बड़ी संख्या में खुदरा भीड़ को चाल से बाहर रखने के लिए खेलते हैं। किसी भी तरह, अपने ज्ञान के साथ इतना उदार होने के लिए धन्यवाद। नवम्बर 2007 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 1,756 डाक हिमा, केवल डेमो में मेरे साथ सहन करते हैं, लेकिन मैंने यूरोयूएसडी के लिए अपनी स्थापना संलग्न की है, मैं आम तौर पर एच 4 के नीचे नहीं जा रहा जब टी डेमो के लिए आता है। यहां, मैं स्थापित करने के लिए आपूर्ति और मांग लाइनों का उपयोग करता हूं जहां कीमत प्रतिक्रिया करेगी, मैं जे 16 पीए का उपयोग करके यह सुनिश्चित करने के लिए कि मैं सही समय पर हूं लाल मासिक है, ऑरेंज साप्ताहिक होता है और रोज़ या उससे कम काकी है आपको क्या लगता है कि आपकी क्षैतिज रेखाएं चार्ट पर प्रमुख स्विंग अंक को चिह्नित करती हैं लेकिन मैं नहीं जानता कि J16 PA क्या है क्या आप स्वेतलन मीन की व्याख्या कर सकते हैं यह 1995 में शुरू हुआ जब मुझे विश्वविद्यालय से स्नातक होने के बाद एफएक्स डीलर के रूप में नौकरी मिली मैं बैंक सप्ताह में एक सप्ताह एफएक्स डेस्क पर खर्च किया। वहां मैंने पहली बार रॉयटर्स टर्मिनल, कैंडेलेस्टिक्स चार्ट, तकनीकी संकेतक, केंद्रीय बैंक हस्तक्षेप आदि देखा था। अब आप बहुत सारी वेब साइट्स, किताबों और वीडियो को व्यापार पर पा सकते हैं, लेकिन वापस तो लगभग असंभव था। स्थानीय शेयर बाजार को बड़े पैमाने पर निजीकरण से बढ़ावा मिला और मैंने बाजारों में बदलाव किया। ओवर-विनियमन ने शेयर बाजार को मार डाला और मुझे और एक दोस्त ने जिंस वायदा कारोबार करने का फैसला किया। हमने तकनीकी विश्लेषण के बारे में अधिक सीखा और सोचा कि हमें सफल व्यापारी बनने की ज़रूरत है। अब मैं आपको बता सकता हूं कि हम पूरी तरह से गलत थे और यह धोखेबाज़ व्यापारियों की सबसे बड़ी गलतियों में से एक है। कमोडिटी वायदा हमारे बाजार नहीं थे और 2001 में मैंने अपना पहला विदेशी मुद्रा खाता खोला ब्रोकरों के बीच प्रतिस्पर्धा अधिक थी और उन्होंने विदेशी मुद्रा बाजार में पहुंच को कम करने की कोशिश की। मेरा पहला एफएक्स खाता सिर्फ दो हफ्तों के लिए 60 की वृद्धि हुई है, लेकिन 3 महीने बाद यह समाप्त हो गया था। व्यापारिक कैरियर के प्रारंभिक दौर में बहुत सामान्य मेरा अगला खाता लगभग समाप्त हो गया था, लेकिन मैंने इसे कुछ रिफंडिंग और बेहतर व्यापार से बचाया। नई सहस्राब्दी के पहले वर्ष के दौरान व्यापार बहुत आसान था। लगभग सभी चीजें जो आप पुस्तकों में पढ़ते हैं, वे बहुत अच्छी तरह से काम कर रहे थे। आप चार्ट पैटर्न, कैंडलस्टिक्स रिवर्सल आदि के ब्रेकआउट का व्यापार कर सकते हैं। प्रमुख बाजार के खिलाड़ियों के कड़ी कार्य अनुसूची EURUSD अच्छी तरह से ट्रेंडिंग था, और आपको केवल यह करना है कि इस कार्यक्रम को सीखना और प्रवृत्ति का व्यापार करना है। आसान है I039t यह लगभग हर रोज प्रवृत्ति के खिलाफ एक झूठी मूल्य कदम था फ्रैंकफर्ट डीलरों काम करने के लिए आया था लगभग आधे घंटे के बाद उसके बाद लंदन से उनके सहयोगियों ने दिन शुरू कर दिया, कीमत प्रवृत्ति की दिशा में तोड़ दिया। हर पुलबैक अच्छे सेट अप प्रदान कर रहा था मेरी पसंदीदा रणनीतियों लंदन ओपन ब्रेक आउट, पैटर्न ब्रेकआउट और बॉलिंजर बैंड के पास कैंडलस्टिक्स उलटे थे। ए भी एक बहुत ही विशेष रणनीति थी जो कि बड़े लोगों की गतिविधियों पर आधारित थी। यह लंदन बंद व्यापार रणनीति के समान है। मूल विचार किसी कारण के लिए बड़ी स्थिति को बंद कर रहा है। जब एक प्रवृत्ति थी, प्रारंभिक यूरोपीय सत्र के दौरान एक दिशा में बड़ी स्थिति स्थापित की गई थी। लगभग 1:00 PM लंदन समय अमेरिकी व्यापारियों के आने आ रहे हैं और इसमें कुछ जोखिम है जिसमें वे बाजार को चलाएंगे। यूरोपीय व्यापारियों के पास कुछ लाभ थे और आमतौर पर उनमें से कुछ को बुक करने का निर्णय लिया गया था। तरलता प्राप्त करने के लिए उन्होंने प्रवृत्ति की दिशा में एक नया पैर शुरू किया, जो अक्सर नए उच्च या निम्न पोस्ट करते थे। यह कीमत आमतौर पर न्यूयॉर्क के करीब आधी रात 12:30 लंदन समय के आसपास खुलती है। ऑर्डर फ्लो के आधार पर अनुमानित मूल्य चालान सर्वोत्तम ट्रेडिंग सेट अप प्रदान करते हैं। रणनीति के नियम बहुत सरल थे। एक छोटे से रोक के साथ नए उच्च या निम्न और नकली के लिए रुको। 2006 से पहले, केंद्रीय बैंकों की मौद्रिक नीतियां भविष्यवाणी करना इतना आसान नहीं थीं और एचएफटी बाजार के राजा नहीं थे। समाचार ट्रेडिंग के लिए यह सही समय था समाचार जारी होने से पहले सेकंड्स, बस मौजूदा कीमत के ऊपर स्टॉप खरीदें और नीचे रोकें बेचें। शुरुआती मूल्य में आम तौर पर 20 पिप्स थे ये सबसे आसान पैसा थे जो आप व्यापार में कर सकते हैं। मैं देखता हूं कि कुछ व्यापारी इन दिनों ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं। दुर्भाग्य से प्रारंभिक प्रतिक्रिया पहले की तुलना में बहुत कम है और एचएफ़टीएस सभी को गड़बड़ कर रहे हैं समाचार विज्ञप्ति और अन्य प्रमुख घटनाओं के विकल्प के साथ कारोबार किया जा सकता है लेकिन यह एक और विषय है। 2006 में मुझे सबसे गंभीर समस्या का सामना करना पड़ा जो एक व्यापारी कर सकता था - ऊब। एक नौसिखिए व्यापारी I039ve के रूप में कभी नहीं सोचा था कि यह कभी भी एक समस्या हो सकती है। जब प्रशिक्षण व्यापारियों को मैं हमेशा इस के लिए उन्हें तैयार करने की कोशिश करता हूं मेरे लिए समाधान कुछ परिवर्तन करना था। जोखिम प्रबंधक की स्थिति के लिए एक नौकरी विज्ञापन मेरे ध्यान पकड़ा। कंपनी स्थानीय मानकों के लिए बहुत बड़ी थी और कच्चे माल के सबसे बड़े निर्यातकों में से एक थी। वे मूल्य और मुद्रा जोखिमों को हेजिंग कर रहे थे। इस नौकरी ने मुझे एफएक्स और कमोडिटी विकल्प के बारे में बहुत कुछ सीखने का मौका दिया। साथ ही, मैं एक अलग दृष्टिकोण से बाजार को देख सकता हूं। व्यक्तिगत व्यापारियों को हमेशा अनुशासन के साथ कुछ समस्या होती है लेकिन अगर आप बैंक, निधि या कंपनी के लिए काम करते हैं, तो बाजारों के लिए आपका दृष्टिकोण बहुत अलग है। आप केवल चार्ट पर नज़र डालना सीखते हैं, लेकिन बाजार के बुनियादी सिद्धांतों, अन्य बाजारों के साथ संबंधों के लिए भी ध्यान देना सीखते हैं। मैंने 2006 की गर्मियों से 2009 की गर्मियों तक जोखिम प्रबंधक के रूप में काम किया था। यह समय अवधि जब आप कर सकते हैं हेजिंग और वित्तीय बाजारों के बारे में बहुत कुछ जानें 2008 का विश्व वित्तीय संकट बहुत अच्छा शिक्षक था। मैं गर्व से कह सकता हूं कि जिस कंपनी के लिए मैंने काम किया था, वह शायद 2008 की गर्मियों में सर्वश्रेष्ठ हेजिंग पोर्टफोलियो में से एक था। कम से कम उद्योग में। सबसे बड़ी कंपनियों ने सबसे ज्यादा नुकसान नहीं किया, क्योंकि उनके शेयरधारकों को वस्तुओं की कीमतों के लिए पूर्ण निवेश करना चाहिए। जो जोखिम प्रबंधक के रूप में मेरे अनुभव से मैंने सीखा है, जो बड़े धन, बैंक और अन्य बड़े बाजार के खिलाड़ियों के पैसे का प्रबंधन करते हैं, और वे केवल बड़ा बोनस प्राप्त करने के लिए रुचि रखते हैं। उनका बोनस वे लाभ पर निर्भर करते हैं। जब बाजार एक दिशा में चल रहा है, तब वे लाभ कमाते हैं। यह मूल सिद्धांतों के अनुसार होने की बाजार दिशा की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, बुनियादी बातों को अलग-अलग तरीकों से व्याख्या किया जा सकता है आप हमेशा बता सकते हैं कि एक मंथली में कीमतों में कमी क्यों हुई। दुर्भाग्य से, कोई भी बाजार की वास्तविकताओं को बदल नहीं सकता है। हम उनसे सामना करने का एक रास्ता खोजने के लिए क्या कर सकते हैं। जिस तरह से मैंने पाया वो विकल्प हैं I आप विकल्पों के साथ सब कुछ व्यापार कर सकते हैं अधिकांश व्यापारियों की कल्पना कर सकते हैं की तुलना में विकल्पों की कीमतें बहुत अधिक जानकारी प्रकट करती हैं विकल्पों के साथ आप न केवल कीमत का व्यापार कर सकते हैं, बल्कि अस्थिरता और समय भी कर सकते हैं। यह बहुत आसान है क्योंकि आप मेरी किताबों से देख सकते हैं। जब मैंने जोखिम प्रबंधक के काम को छोड़ दिया तो मैं व्यापार में लौट आया। नए अनुभव के साथ मुझे यह समझने में काफी आसान था कि बाजारों में क्या होता है मुझे आश्चर्य है कि EURUSD क्यों बढ़ रहा है, जबकि ग्रीस अपने कर्ज के साथ समस्याएं हैं एशियाई प्रभुत्व केंद्र स्तर ले रहे थे और मैंने यह जानने की कोशिश की कि वे व्यापार कैसे कर रहे हैं। यह बहुत सरल था वे पुलबैक खरीद रहे थे या बेचते थे मुझे क्या करना था, बस उन लोगों का अनुसरण करने का एक तरीका ढूंढना था। यही कारण है कि मेरे व्यापार प्रणाली एसटीई को डिज़ाइन किया गया था। यह विचार अन्य व्यापारियों से पहले एक स्थिति खोलने के लिए है प्रवृत्ति की दिशा में एएमए की ओर से पुलबैक पर प्रवेश हमेशा होता है स्थिति हमेशा 3 भागों में बंद हो जाती है। मूल्य चालें स्पष्ट नहीं हैं जितनी वे इस्तेमाल होती हैं और इस मुद्दे को सक्रिय स्थिति प्रबंधन द्वारा संबोधित किया जा सकता है। बैंकों पर एफएक्स डेलिंग डेस्क ऐसे स्थान हैं जहां आप बाजार के बारे में बहुत कुछ सीख सकते हैं। यदि आप अलग-अलग व्यापारी हैं तो आपको एफएक्स डेरिवेटिव की भूमिका के बारे में जानकारी नहीं है। नवीनतम बीआईएस सर्वेक्षण के मुताबिक, स्पॉट लेनदेन का दैनिक वॉल्यूम 2.046 टन है। जबकि एफएक्स की मात्रा 2.228 टन है एफएक्स बाजार का बड़ा हिस्सा अन्य क्षेत्रों को प्रभावित नहीं करना संभव नहीं है। जब मैं एक व्यापारी था तो मैंने एक और वित्तीय संकट देखा था। इस समय यह कुछ यूरोपीय संघ के देशों के कर्ज के बारे में था। मेरे करियर और वित्तीय संकट के बीच अजीब संबंध। आगे के अंक बहुत सक्रिय रूप से आगे बढ़ रहे थे और मैं निष्कर्ष पर आया कि वे मुद्रा जोड़े के मूल सिद्धांतों के लिए बेहतर सूचक हैं। ब्याज दर अंतर केवल केंद्रीय बैंकों की मौद्रिक नीति के भविष्य की अपेक्षाओं और विभिन्न देशों के बांडों की मांग को दर्शाता है। फॉरवर्ड पॉइंट्स की गणना ब्याज दरों के आधार पर की जाती है लेकिन वे एफएक्स स्वैप के माध्यम से एक मुद्रा की मांग भी दिखाते हैं। इस प्रकार वे मुद्रा जोड़े के मूल सिद्धांतों के लिए एक संकेतक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप macroeconomics के बारे में कुछ भी पता don039 आप आगे अंक देख सकते हैं। सिद्धांत बहुत सरल है अगर अग्रेषित अंक आधार मुद्रा को घट रहे हैं तो उसकी सराहना की जानी चाहिए। यदि आगे के अंक बढ़ रहे हैं, तो उद्धृत मुद्रा मांग में है अब मैं कह सकता हूं कि व्यक्तिगत व्यापारी, जोखिम प्रबंधक और एफएक्स डीलर के रूप में मेरा संयुक्त अनुभव मुझे वित्तीय बाजारों की अशांति से बचने में मदद करता है। अलग-अलग व्यापारियों को बाजार के कार्यों के सच प्रिंसिपलों को पूरी तरह से नहीं समझा जा सकता है। बैंक डीलरों को पता है कि यह अपने खुद के पैसे के साथ व्यापार करने के लिए क्या है। जोखिम प्रबंधकों के पास ज्ञान और जानकारी के बहुमूल्य स्रोत हैं। वे वित्तीय बाजारों के प्रति निष्पक्ष दृष्टिकोण भी प्राप्त कर सकते हैं। अंतर्निहित परिसंपत्ति के साथ क्या होता है, इसके बावजूद आपके पास हेज करने के लिए ई बजट है मुझे अपने अनुभव से क्या सीखा है और मुझे लगता है कि हर किसी के लिए एक व्यापारी बनने के लिए महत्वपूर्ण है: बाजार बहुत बड़ा है, लेकिन मूल्य चालें इंजीनियर हो सकती हैं (किसी व्यक्ति द्वारा छेड़छाड़ किए शब्द का उपयोग किया जा सकता है) वास्तविक और वास्तविक व्यक्ति आपके और मेरे जैसे व्यापार कर रहे हैं , कुछ काल्पनिक बैंक या हेज फंड इन इंसानों को पैसा बनाने के लिए केवल पैसे (वेतन बोनस) में ही दिलचस्पी नहीं है, उन्हें कम से कम प्रतिरोध के साथ दिशा में कीमतों में बदलाव की ज़रूरत होती है, कुछ बड़े बाजार सहभागियों के पास किसी भी प्रकार के विशाल संसाधन हैं और उनके व्यापारियों जो भी वे चाहते हैं

No comments:

Post a Comment